Envis Centre, Ministry of Environment & Forest, Govt. of India

Printed Date: Tuesday, July 14, 2020

UPSC ने खान सुरक्षा(खनन) उपनिदेशक के पदों पर निकाली सरकारी नौकरी

 

Date | oct 16, 2018:

संघ लोक सेवा आयोग ने श्रम और रोज़गार मंत्रालय में खान सुरक्षा उपनिदेशक(खनन) के पदों पर भर्ती निकालकर इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुल 44 पद हैं जिनक लिए ये भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। आवेदन 1 नवंबर, 2018 तक किए जा सकते हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आवेदन कर सकते हैं लेकिन आवेदन से पूर्व इन पदों के लिए निर्धारित योग्यताएं, आयु सीमा, आवेदन और चयन की प्रक्रिया जान लेना ज़रूरी है ताकि आवेदन ठीक से भरा जा सके। नियुक्ति श्रम एवं रोज़गार मंत्रालय में होगी। इन पदों के लिए आवश्यक सभी जानकारियां अधिकारिक विज्ञापन पर मिलेंगी जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है। वही कुछ ज़रूरी जानकारियां हम भी आपको नीचे दे रहे हैं।

 

पद का नाम और संख्या

खान सुरक्षा(खनन) के उपनिदेशक पद पर ये भर्ती निकाली गई है। जो श्रम एवं रोज़गार मंत्रालय के अधीन है। कुल 44 पद हैं जिन पर नियुक्ति की जाएगी। इनमे 11 अनारक्षित श्रेणी के, 18 ओबीसी के, 9 अनुसूचित जाति के, 6 अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है।

 

शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदक को खनन इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होना ज़रूरी है तो वही आवेदक के पास 10 साल का कार्य अनुभव भी हो। विस्तार से ज्यादा जानकारी के लिए अधिकारिक विज्ञापन देखें।

 

वेतनमान

इन पदों के लिए वेतनमान पे मेट्रिक्स का लेवल-12 तय किया गया है।

 

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए आवेदक को नीचे दिए लिंक पर क्लिक करना होगा। जो पेज ओपन होगा उसमें अपनी मांगी गई ज़रूरी जानकारियां भरनी होंगी जिसे सब्मिट करने के बाद ही आप अपना आवेदन पत्र भर पाएंगे।

 

नोट- इन पदों पर चयन प्रक्रिया से संबंधित अपडेट ऑफिशियल वेबसाइट से लें। वही आवेदकों को ये सलाह दी जाती है कि अधिकारिक विज्ञापन ठीक से पढ़ने के बाद ही आवेदन पत्र भरे। ताकि आवेदन पत्र में किसी तरह की कोई त्रुटि ना हो।

 

(Source: https://www.bhaskar.com/)